CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

विद्युत कंपनी के 10000 कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा

कोरबा:- छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा नई पेंशन सेवा अंतर्गत आने वाले विद्युत कंपनी के 10000 कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा की गई है, इस हेतु मैं हमारे विद्युत कंपनी के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी द्वारा 10000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के रुप में दी गई सामाजिक सुरक्षा की गारंटी एक अमूल्य तोहफा है, मैं मुख्यमंत्री जी को आप सभी की तरफ से हार्दिक बधाई देता हूं।

ऊर्जा धानी कोरबा में छत्तीसगढ़ विद्युत कंपनी के 3000 से अधिक अधिकारी, कर्मचारी परिवार पुरानी पेंशन से लाभान्वित होंगे, इस निर्णय से कर्मचारी परिवार को पेंशन प्राप्त होने से उन्हें सामाजिक सुरक्षा मिलने के साथ साथ उनका भविष्य सुनहरा एवं खुशहाल होगा। राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल जी ने इस हेतु बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश में लाखों कर्मचारी नई पेंशन की जगह पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर आंदोलित हैं, कांग्रेस ही गरीब, मजदूर किसान के लिए हमेशा संवेदनशील रही है, इसी कारण कांग्रेस शासित राज्यों में सत्तारूढ़ होते ही पुरानी पेंशन की बहाली सरकार द्वारा कर दी गई है। छत्तीसगढ़ सरकार के घोषणा से अब तक तीन लाख से अधिक कर्मचारी परिवार को नई पेंशन की जगह पुरानी पेंशन मिलेगी, नई पेंशन में उन्हें शेयर बाजार आधारित बहुत ही कम पेंशन प्राप्त होने की स्थिति थी, लेकिन पुरानी पेंशन में सेवानिवृत्ति पर अंतिम वेतन का आधा पेंशन के रूप में प्राप्त होगा, इससे उनके परिवार को सामाजिक सुरक्षा, जीवन यापन में कठिनाई ना होकर उनका भविष्य सुखद होगा।

राजस्व मंत्री श्री जय सिंह अग्रवाल जी ने उत्पादन कंपनी के कोरबा क्षेत्र में पदस्थ सभी अधिकारी, कर्मचारी परिवार को अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं, उन्होंने कहा है कि विद्युत कंपनी परिवार के साथी एवं संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों के लिए जब भी मुझसे संपर्क किया है मैने उन्हें पदोन्नति, नियुक्ति व पुरानी पेंशन के मामले में भी पहल कर सहयोग दिया है, मैं एक बार पुनः माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त कर विद्युत कंपनी के सभी अधिकारी कर्मचारी परिवार को अपनी बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button