CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

अंबिकापुर की खास खबरें

भैंस के हमले से बचने भाग रही महिला कुएं में गिरी, मौत

अंबिकापुर। मवेशी चराने के दौरान महिला पर अचानक एक भैंस ने हमला कर दिया। महिला बचने के लिए भागते समय पास के कुएं में गिर गई। स्वजन उसे कुएं से बाहर निकाल कर इलाज के लिए उदयपुर अस्पताल ले गए, चिकित्सकों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सीता सिदार पति पोलेश्वर सिदार 23 वर्ष उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंडरीपानी की रहने वाली थी। वह 12 सितंबर की सुबह घर से कुछ दूरी पर भैंस चरा रही थी, तभी भैंस बिदककर महिला पर हमला कर दी। महिला भैंस से बचने के लिए भागने लगी और कुएं में गिर गई थी। सूचना पर पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया है।

छात्रावास से तीन सप्ताह पूर्व घर आई बालिका फांसी लगाकर दी खुदकुशी

अंबिकापुर। छात्रावास से तीन सप्ताह पूर्व घर आई बालिका फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बालिका छठवीं कक्षा में पढ़ती थी, वह घर आने के बाद पुन: छात्रावास नहीं जाना चाह रही थी।

जानकारी के अनुसार छाया कुजूर पिता जगन राम 11 वर्ष कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मानिकप्रकाशपुर की रहने वाली थी, वह कन्या शिक्षा परिसर अंबिकापुर में रहकर कक्षा छठवीं में पढ़ाई कर रही थी। तीन सप्ताह पूर्व वह छात्रावास से घर गई थी, इसके बाद छात्रावास जाना नहीं चाह रही थी। स्वजन के काफी समझाने के बाद भी जब वह हॉस्टल जाने से इंकार कर दी तो छात्रा के पिता 11 सितंबर को उसका टीसी लेने गए थे, पर स्कूल के प्राचार्य के नहीं रहने के कारण टीसी नहीं मिला। इसके बाद पिता पुन: घर आकर बेटी को हॉस्टल में जाकर पढ़ाई करने के लिए समझाए। पिता के समझाने के बाद वह मान गई। मंगलवार को छात्रा का भाई आकाश उसे हॉस्टल छोड़ने गया था, वह छोड़कर घर आया ही था कि हॉस्टल अधीक्षक ने फोन करके कहा कि छाया यहां रहकर पढ़ाई नहीं करना चाहती है, तो इसे क्यों ले आए और उसे वापस ले जाने के लिए कहा। इसके बाद भाई पुन: हॉस्टल जाकर उसे घर ले लाया और काम करने चला गया। इसके पहले उसके मां व पिता खेत में काम करने गए थे। शाम को वापस आए तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खोलवाने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो स्वजन घर का खपड़ा हटाकर देखे, बालिका फांसी पर लटकी हुई थी। उसे फंदे से उतारकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाए, यहां जांच के दौरान चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

किराना दुकान का ताला तोड़कर चोरी

अंबिकापुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के लालमाटी स्थित आश्रम के आगे किराना दुकान में लगे शटर का ताला तोड़कर चोरों ने लगभग 60 हजार रुपये का किराना सामान पार कर दिया। मो. उसमान गनी रहमानी लालमाटी आश्रम के आगे का रहनेे वाला है, वह घर के पास किराना दुकान चलाता है। सात सितंबर की रात को दुकान बंद करके घर के अंदर परिवार सहित सो रहा था। रात करीब 2.30 बजे आवाज सुनकर वह उठा और बाहर निकलने लगा तो मुख्य दरवाजे में ताला बंद होने के कारण तत्काल बाहर नहीं निकाल पाया। ताला खोलकर बाहर निकला तो दुकान का ताला टूटा था और अंदर सामान बिखरा पड़ा था। दुकान संचालक ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 का केस दर्ज किया है।

जुआरियों के दो फड से 32,500 सौ रुपये जब्त

अंबिकापुर। शहर के समलाया मंदिर के पास सार्वजनिक स्थान पर दो फड बनाकर जुआ खेल रहे सात लोगों को मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पकड़ा और जुआ एक्ट की कार्रवाई की है। जुआरियों के पास से कुल 32 हजार 540 रुपये जब्त किया गया है। कोतवाली पुलिस मंगलवार को पेट्रोलिंग दौरान मुखबिर से जानकारी मिली कि समलाया मंदिर के पास सार्वजनिक स्थल पर लोग हार-जीत का दांव लगा रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और जुआ खेलते बौरीपारा निवासी राकेश गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता, घुटरापारा निवासी दीपक गुप्ता व विशाल गुप्ता को हिरासत में ली। इनके फड से कुल 19 हजार 370 रुपये जब्त किया गया। दूसरे फड से महामायापारा निवासी सुनील सोनी, चांदनी चौक निवासी शिव गुप्ता व मायापुर निवासी सोनू गुप्ता को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इनके फड से कुल 13 हजार 170 रुपये जब्त किया है। पुलिस ने सातों जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट की कार्रवाई की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button