CHHATTISGARH PARIKRAMA

कांग्रेस ने मनाया पार्टी का 65वां स्थापना दिवस, ली गई शपथ

कोरबा:  भारतीय युवा कांग्रेस के 65 वीं स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर युवा कांग्रेस कमेटी कोरबा शहर के तत्वाधान में डी डी एम स्कूल रोड में नवनिर्मित राजीव भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में भारतीय युवा कांग्रेस के ध्वज का ध्वजारोहण किया गया तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को त्याग, न्याय, शांति, धर्म, विज्ञान, समृद्धि एवं सत्य की राह पर चलने के लिए शपथ दिलाया और कहा कि युवा कांग्रेस के स्थापना का 64 वर्षों का सफर आधुनिक भारत की कहानी कहता है। आज का दिन इसलिए और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दिन युवा कांग्रेस अपने 65वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। श्री अग्रवाल ने युवा कांग्रेस के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए आगे कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एवं भारतीय युवा कांग्रेस ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और प्रगति के लिए काम किया है। हम देश की एकता और अखंडता के लिए लोकतंत्र और संविधान की स्वतंत्रता कायम रखने तथा कांग्रेस हमेशा से राष्ट्रहित के मामलों में आगे रही है। कांग्रेस ने सभी के हितों का ख्याल रखा है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि युवा कांग्रेस ने भारतीय कांग्रेस कमेटी के साथ कदम पर कदम मिलाते हुए हर स्थिति में सत्य, अहिंसा और संघर्ष के मार्ग पर चला है तथा हमेशा जनता के हित में कदम उठाया है।

प्रदेश कांग्रेस सचिव विकास सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारत की मजबूत नींव रखने में सशक्त भूमिका निभाई है। जिसकी वजह से भारत विश्व में एक मजबूत शक्ति बनकर उभरा है।

युवा कांग्रेस के जिला प्रभारी पुष्पेंद्र साहू ने अपने उद्बोधन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा कि युवा कांग्रेस हर एक भारतीय की आवाज बुलंद करेगी। आज देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। ऐसे में हम सबको उठना होगा, जागना होगा और देश को बचाना होगा।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ने भी युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर राकेश पंकज, बृजभूषण प्रसाद,कमलेश गर्ग, अमित सिंह, राजू बर्मन, अरूण यादव, अरविंद, रविसिंह चंदेल, महेन्द्र निर्मलकर, गणेश महंत, अनिल कुमार, मनोज कश्यप, आशिफ कुरैशी, शशीराज, बली चौहान, अश्वनी पटेल, अमित चौहान, पवन विश्वकर्मा, मनीष कुमार, अजीत कुमार, पूजा मिश्रा, रूपेश साहू, आकाश प्रजापति, योगेश महंत, विवेक श्रीवास, प्रीतम पाल, अनिल मांझी,  अनिश, साहिल, शिवराज, अभिषेक लहरे, शिवम सिंह, योगेश महंत, संजय भारिया, गौरीशंकर राठौर, गोपाल दास, राजेश यादव, मेहताब अलि, अंकित चौहान, सहित भारी संख्या में युवा कांग्रेस के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button