CHHATTISGARH PARIKRAMA

दिल्ली में तय होगी लोकसभा चुनाव की रणनीति, तीन क्लस्टर में बांटी गई छत्तीसगढ़ की 11 सीटें, इन्हें बनाया संयोजक

रायपुर ll विधानसभा चुनाव की तरह अब लोकसभा चुनाव की रणनीति भाजपा दिल्ली में तैयार करेगी । लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने देशभर में कई कलस्टर बनाए हैं। इन कलस्टरों के संयोजकों की नियुक्ति के बाद सभी संयोजकों की बैठक 16 जनवरी को दिल्ली में बुलाई गई है । इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत संगठन के राष्ट्रीय नेता जीत का मंत्र देंगे।

भाजपा ने देशभर की 543 लोकसभा क्षेत्र को कई क्लस्टर में बांटा है । इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा क्षेत्र को तीन क्लस्टर में बांटा गया है और तीनों जगह एक संयोजक और दो सहयोगी बनाए गए है । छत्तीसगढ़ के बस्तर क्लस्टर में बस्तर, कांकेर और महासमुंद लोकसभा क्षेत्रों को रखा गया है । पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर बस्तर कलस्टर के संयोजक बनाए गए है तो वहीं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और यशवंत जैन को सहयोगी बनाया गया है ।

इसी तरह पूर्व मंत्री राजेश मूणत दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर और जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्रों के लिए कलस्टर के संयोजक बनाए गए हैं । पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और पूर्व रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल सहयोगी बनाया गया है । पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को बिलासपुर क्लस्टर में बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाए गए कलस्टर का संयोजक तो पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा और कृष्णा राय को सहयोगी बनाया गया है । केंद्रीय भाजपा संगठन ने देश के 543 लोकसभा के लिए जो क्लस्टर बनाए गए हैं उनकी महत्वपूर्ण बैठक 16 जनवरी बुलाई है ।

इस बैठक में छत्तीसगढ़ की 11 की 11 सीटें जितने के साथ देश भर में 400 लोकसभा सीट जीतने की रणनीति तैयार की जाएगी । इस बैठक में प्रत्याशी चयन के मापदंड, चुनाव प्रचार प्रसार, राष्ट्रीय नेताओं के दौरे समेत अन्य मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा,केंद्रीय गृहमंत्री शाह मार्गदर्शन देंगे । इस बैठक के लिए छत्तीसगढ़ के तीनों कलस्टर के संयोजक अजय चंद्राकर , राजेश मूणत और अमर अग्रवाल दिल्ली जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button