CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

श्री सप्तदेव मंदिर में नानी बाई को मायरो कार्यक्रम धूमधाम से सम्पन्न

श्री सप्तदेव मंदिर में दिनांक 14.09.2023 दिन गुरूवार को ’’ नानी बाई को मायरो ’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । इस अवसर पर कोलकोता के श्री अनिल लाटा एंड पार्टी केे द्वारा उक्त दिवस को सायं 4.00 बजे से रात्रि 8.00 बजे तक नानी बाई का मायरो का मंचन नृत्य नाटिका के साथ किया गया जो अत्यंत ही अनुपम एवं मनमोहक था जिसे देखने मंदिर में बडी संख्या में भक्तगण उपस्थित थे कार्यक्रम के दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो गया था।
विदित हो कि पूर्व में भी सन् 2015 में अनिल लाटा एंड पार्टी के द्वारा मंदिर में भादी अमावस्या उत्सव पर अपनी प्रस्तुति दी जा चुकी है जिनके द्वारा नाट्य रूप में किये गये नानी बाई के मायरों के मंचन से उपस्थित समस्त भक्तगण अभीभूत हो गये थे एवं उनके भक्ति गीत एवं भजनों पर लोग झूम उठें थे।
श्री सप्तदेव मंदिर परिवार के प्रमुख ट्रस्टी श्री अशोक मोदी जी ने बताया कि इसका प्रमुख उददेश्य है कि इस प्रकार के कार्यक्रम किये जाने से आने वाली पीढी को अपने सनातन धर्म को जानने का अवसर प्राप्त होता है हमारे संस्कार, हमारी संस्कृति और हमारे धर्म की रक्षा होती है साथ ही साथ उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वे इस परम्परा को अक्षुण्य एवं जीवंत रखें।
कार्यक्रम की सभी ने भूरि भूरि प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button