CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

बुजुर्गों का आशीर्वाद ही मेरी ताकत–जय सिंह

बुजुर्गों का आशीर्वाद ही मेरी ताकत–जय सिंह

प्रदेश के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा की दुनिया में सबसे अनमोल कुछ है तो वह है बुजुर्गों का आशीर्वाद.जिसके बलबूते हम सफलता हासिल कर सकते है,अपना व परिवार का जीवन खुशहाल बना सकते है.इसलिए हमें सदैव ही अपने बड़े-बुजुर्गों का सम्मान व उनकी चिंता करते रहना है ताकि उनका आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे और इस बात का भी ध्यान रखना है कि आने वाली पीढ़ी भी इसे समझे और अपने बुजुर्गों के प्रति सदैव आदर का भाव बनाये रखे l

श्री अग्रवाल ने कहा.जिस घर में बुजुर्ग है वे भाग्यशाली है क्योकि बुजुर्ग ही हमारी असली संपत्ति है.उनका आशीर्वाद,उनका मार्गदर्शन और उनका प्यार ही हमारी ताकत है जिसके दम पर ही हम जीवन में सफल होते है.

उन्होंने कहा कि जीवन में व्यक्ति अपने दम पर धन-संपदा सब कुछ कमा सकता है परन्तु उसका जीवन खुशहाल तभी होगा जब उसे वृद्धजनों का आशीर्वाद मिलेगा.इसीलिए हमारी भारतीय संस्कृति में यह संज्ञा है दी गई है कि ईश्वर की पूजा से बड़ा कोई कार्य है तो वह है अपने माता-पिता की सेवा.हमारे धर्म ग्रंथों में भी बुजुर्गों के चरणों में स्वर्ग की बात कही गई है.

उन्होंने कहा कि मेरे पिता व माताजी ने पूरे परिवार को वरिष्ठों के सदैव सम्मान करने का संस्कार दिया है.यही संस्कार ही हमारी असली पुरा संपदा जिसे हमने सुरक्षित रखने का पूरा प्रयास किया है.आने वाली पीढ़ी को भी हम ऐसे ही संस्कार प्रदान कर रहे है. साथ ही कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आप बुजुर्गों का आशीर्वाद सदैव मेरे साथ बना रहा है.आपके के ही आशीर्वाद की बदौलत आज मै एक मंत्री के रूप में आपके सामने हूँ.पिछले 15 साल से आपने अपने जयसिंह को जो प्यार दुलार दिया है उसका नतीजा मेरे द्वारा अशोक वाटिका को विकसित कर ऐसा उद्यान बनाया गया जहां लोगों को शुद्ध हवा के साथ ही योगा और जिम की सुविधा भी प्रदान की गई हैं। इसके अतिरिक्त विभिन्न वार्डों में उद्यान और ओपन जिम लगाये गए हैं। जिसका लाभ हर नागरिक को मिल रहा हैं। निर्माण आदि जैसे महत्त्वपूर्ण कार्य आपके सामने है.आप वरिष्ठों के मन मुताबिक़ मैंने प्रदेश हित में बेहतर से बेहतर कार्य करने की कोशिश की है.आप सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा हूँ. आज फिर आपसे आशीर्वाद की अपेक्षा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button