CHHATTISGARH PARIKRAMA

डी. ए. व्ही. कोरबा में महात्मा हंसराज जी का जयंती समारोह धूम धाम से मनाया गया

कोरबा- दिनांक 19.04.2024 डी.ए.व्ही. पब्लिक स्कूल , एस.ई.सी.एल. कोरबा के प्रांगण में महात्मा हंसराज जी का जयंती समारोह धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती अनामिका भारती सहित विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक- शिक्षिकाओं ने महात्मा हंसराज ज के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवम पुष्प अर्पित कर नमन किया । इसके पश्चात विद्यालय की कक्षा सातवीं के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नृत्य नाटिका के माध्यम से महात्मा हंसराज जी के संदेश को हम सभी दर्शकों के सामने चित्रित किया।

जिसे देखकर उपस्थित समस्त बच्चों और शिक्षकों ने करतल ध्वनि से उनका अभिवादन कर प्रोत्साहित किया।इसके पश्चात माध्यमिक स्तर के बच्चों द्वारा हंसराज जी की विचारों को कविता पाठ,भाषण तथा सुविचारों के द्वारा प्रस्तुत किया गया।जिसे सुनकर सभी ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया। तत्पश्चात विद्यालय के संस्कृत शिक्षक श्री नरसिंह दास शास्त्री ने हंसराज जी के जीवन,उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- “ हमें हंसराज जी के बताए गए मार्ग पर चलते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए और लगन,ईमानदारी और अनुशासित होकर समाज तथा राष्ट्र के नवनिर्माण में अपनी श्रेष्ठ भूमिका अदा करना चाहिए।”

इस सफल एवं गरिमामयी कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय की कक्षा सातवीं की छात्रा एन. नियति ने किया । इस सफल कार्यक्रम के आयोजन में विद्यालय के समस्त शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक सदस्यों का अमूल्य योगदान रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button