CHHATTISGARH PARIKRAMA

अप्पू गार्डन की सुरक्षा व्यवस्था ताक पर,शांतिप्रिय लोगों में दहशत का वातावरण

कोरबा। गर्मी आते ही लोग ऐसी जगहें तलाशने लगते हैं, जहां गर्मी से कुछ राहत मिल सके और आप तरोताजा महसूस कर पाएं। वहीं फैमिली वाले लोगों को ऐसी जगहों की तलाश होती है जहां बच्‍चे भी एंजॉय कर पाएं। लेकिन हर कोई पहाड़ों और ठंडी वादियों में जाने के लिए लंबी ट्रिप का प्‍लान नहीं बना सकता है। ऐसे में आपके काम आते हैं वॉटर पार्क। जहां आप एक दिन में ही होकर आ सकते हैं और गर्मी के मौसम से भी कुछ राहत मिलती है। इसके साथ ही बच्‍चों को वॉटर पार्क में बहुत मजा आता है।

भीषण गर्मी में चील्ड होने के लिए नगर व आसपास फैमिली के लिए सीएसईबी चौक के निकट स्थित नगर पालिक निगम द्वारा संचालित अप्पू गार्डन का वेव पूल बड़ा माध्यम बना हुआ है। यहां बड़ी संख्या में लोग वेव पूल का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं और घण्टों यहां बिताते हैं। नगर पालिक निगम द्वारा किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था यहां नज़र नहीं आती। अप्पू गार्डन के भीतर मौजूद इन लोगों के बीच आए दिन वाद विवाद और मारपीट की सम्भावना बनी रहती है। वेव पूल में कुछ असामाजिक तत्व भी आ जाते हैं जिनके कारण खतरा बना रहता है।

रविवार दोपहर भी यहां कुछ लड़कों के बीच मारपीट की घटना हुई। आए दिन इस तरह की घटना होने से यहां पहुंचने वाले शांतिप्रिय लोगों में दहशत का वातावरण निर्मित रहता है। अप्पू गार्डन के संचालन से जुड़े लोग भी सुरक्षा के प्रति लापरवाह और गैर जिम्मेदार बने हुए हैं। यह एक सार्वजनिक स्थल है जहां कई तरह की प्रवृत्ति के लोग पहुंचते हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था भी उपलब्ध रहने की आवश्यकता बनी हुई है।

यह कोई पहला मौका नहीं है बल्कि ऐसे और भी मामले हो चुके हैं जब यहां दो से तीन गुटों के बीच मारपीट हुई है। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। समय रहते ध्यान न दिया गया तो बड़ी अनहोनी भी हो सकती है।

नगर निगम जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अप्पू गार्डन में तीन गार्ड रहते हैं कुछ असामाजिक तत्व नशे में दीवार से कूद कर घुस गए थे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button