CHHATTISGARH PARIKRAMA

दुर्गादास राठौर तिराहा चौक का लोकार्पण एवं मूर्ति का अनावरण

कोरबा:- सर्वमंगला मंदिर के पास क्षत्रिय राठौर समाज कोरबा के मांग राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर तिराहा चौक का निर्माण नगर निगम कोरबा द्वारा किया गया जिसका लोकार्पण एवं दुर्गा दास राठौर के मूर्ति का अनावरण महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, श्रम मंत्री श्री देवांगन के प्रतिनिधि नरेन्द्र देवांगन, पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल एवं क्षत्रिय राठौर समाज के अध्यक्ष संतोष राठौर के आतिथ्य में किया गया।

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि महान योद्धा दुर्गादास राठौर का 386 वें जन्मदिवस के अवसर पर आज इस तिराहा चौक का लोकार्पण एवं मूर्ति का अनावरण होना राठौर समाज के लिए गौरव की बात है। सभापति श्यामसुंदर सोनी ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि और भी समाजों के लिए चौक का निर्माण एवं मूर्ति स्थापना का कार्य क्षेत्र में होना है। श्री देवांगन के प्रतिनिधि पार्षद नरेन्द्र देवांगन ने अपने संबोधन में कहा कि क्षत्रिय राठौर समाज के लिए गौरव की बात है कि कोरबा के हृदय स्थल माँ सर्वमंगला के दरबार के पास राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर के नाम से चौक का लोकार्पण एवं मूर्ति का अनावरण सम्पन्न हुआ है। समाज के और भी प्रगति के लिए श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन द्वारा सहयोग करने की बात कही है। सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि नगर निगम द्वारा कई समाजों के चौक का निर्माण किया गया है इस उक्त चौक का कार्य तेजी से हुआ है। राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा स्थापित कर आज उनके जन्मदिन को सार्थक कर दिया है।

कार्यक्रम में अध्यक्ष संतोष राठौर ने सभी स्वजातीय बंधुओं एवं कोरबा वासियों को शुभकामनाएं दी है। कार्यक्रम में ओंकार राठौर, दिनेश राठौर, अजय राठौर, मनीष राठौर, परसराम राठौर, रामकुमार राठौर, श्रीमती दीपा राठौर, भरत लाल राठौर, रामगोविंद राठौर, जय नारायण राठौर, ब्रम्हानंद राठौर, दामोदर राठौर, धर्मेन्द्र राठौर, राजेश राठौर, शिव नारायण राठौर, चन्द्रहास राठौर, शिव कुमार राठौर, प्रशांत राठौर, कमलेश राठौर, सम्मेलाल राठौर, ईश्वर प्रसाद राठौर, मनमोहन राठौर, जगदेव प्रसाद राठौर, जयप्रकाश राठौर, पदम भूषण प्रताप सिंह सहित समाज के पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे।

उक्त कार्यक्रम का संचालन सतीश राठौर ने किया एवं आभार प्रदर्शन परसराम राठौर ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button