CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

अजय कुमार यादव बिलासपुर रेंज के नए IG:आनंद छाबड़ा का रायपुर ट्रांसफर, बनाए गए पुलिस महानिरीक्षक गुप्तवार्ता

बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा का ट्रांसफर कर दिया गया है। अजय कुमार यादव को अब नया IG बनाया गया है।

पुलिस विभाग की ओर से यह आदेश जारी है। जिसमें आनंद छाबड़ा का रायपुर पुलिस मुख्यालय में ट्रांसफर किया गया है। उन्हें IG गुप्तवार्ता बनाया गया है।

बचपन बीता नक्सली इलाके में

अजय यादव प्रदेश में काम कर रहे अफसरों में ऐसे अफसर हैं जो छत्तीसगढ़ के ही रहने वाले हैं। अजय यादव के पिता सरकारी नौकरी करत थे, बस्तर संभाग में उनकी पोस्टिंग थी। कोंडागांव, जगदलपुर, बीजापुर, दोरनापाल इन इलाकों में अजय यादव ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की थी। इसके बाद रायपुर के रविशंकर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

अजय यादव बताते हैं कि बिलासपुर में रहकर यूपीएससी की तैयारी की और तीसरी कोशिश में IPS बने। फर्स्ट अटेम्प्ट में भी अच्छे रैंक मिले थे और नौकरी शुरू कर चुके थे। वौ नौकरी करते हुए दो बार और परीक्षा दी थी। अजय यादव जिला सरगुजा, नारायणपुर, जगदलपुर, जांजगीर चांपा, बिलासपुर, दुर्ग एवं रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर पदस्थ रहे हैं। नक्सल इलाकों में भी पुलिस सर्विस का मौका उन्हें मिला।

साढ़े 4 साल में 5वें खुफिया चीफ छाबड़ा

कांग्रेस सरकार में पांचवीं बार खुफिया चीफ को बदल दिया गया। सरकार बनी तब आईपीएस अशोक जुनेजा खुफिया चीफ थे। उन्हे हटाकर संजय पिल्ले को जिम्मेदारी दी गई। उनका कार्यकाल भी लंबा नहीं रहा। इनको जगह एडीजी हिमांशु गुप्ता को भेजा गया। इन्हे भी जल्द हटा दिया गया। उनको जगह आईजी डॉ आनंद छाबड़ा को चीफ बनाया गया। लगभग 2 साल के कार्यकाल के बाद पिछले साल उन्हें हटाकर आईजी अजय यादव को जिम्मेदारी दी गई। 11 माह के कार्यकाल के बाद वापस आईजी छाबड़ा को खुफिया चीफ बनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button