CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEENTERTAINMENTKORBANATIONAL

अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में फिर दुर्घटना

बलौदाबाजार के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में दुर्घटनाएं बदस्तूर जारी है. यहां लगातार प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लग रहा है. मजदूरों का आरोप है कि प्रबंधन की लापरवाही की वजह से एक बार फिर एक मजदूर हादसे का शिकार हो गया. सोमवार को भी एक बार फिर यहां के सीमेंट प्लांट में हादसा हुआ. जिसमें मजदूर घायल हो गया. उसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जिस प्लांट में यह हादसा हुआ है. वह निर्माणाधीन प्लांट है.

मिलि जानकारी अनुसार अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में कार्य के दौरान मजदूर के ऊपर सौ फीट से लोहा गिरा. इस दौरान उसको गंभीर चोटें आई है. हादसे के बाद मजदूर को निजी नर्सिंग होम ले जाया गया. फिर मजदूर को रायपुर रेफर कर दिया गया इस मामले में अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट के अधिकारियों से संपर्क किया गया. तो प्रबंधन इन सभी आरोपों को नकार रहा है और घटना से इंकार कर रहा है.

इस मामले में जब बलौदाबाजार के पुलिस प्रशासन से मिडिया ने बात की तो पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मजदूर कार्य के दौरान हादसे का शिकार हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला प्रशासन ने मौत की पुष्टि कर दी है.

बताया जा रहा है कि मजदूर का नाम कार्तिक ओरंग है. वह 50 साल का है और पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. मजदूर के ऊपर कार्य के दौरान लोहा गिर गया. जिसकी वजह से वह घायल हो गया. उसे बलौदाबाजार में इलाज के बाद रायपुर रेफर किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button