CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में परसाभाटा विकास समिति व बालको क्षेत्रवासी

परसाभाटा विकास समिति द्वारा परसाभाटा चौक एवं व्यापारियों को बालको वादा खिलाफी जन आंदोलन के लिए जागरूकता पहुंचाई गई

कोरबा ll राखड़ व कोयला परिवहन को लेकर परसाभाठा बालको क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों का आक्रोश भड़क उठा है। बालको प्रबंधन की बार-बार वादा खिलाफी से तंग आकर क्षेत्रवासियों ने परसाभांठा विकास समिति के नेतृत्व में आर्थिक नाकेबंदी का ऐलान कर दिया है। बालको से होने वाली बातचीत के बीच परसाभाटा विकास समिति द्वारा परसाभाटा चौक एवं व्यापारियों को बालको वादा खिलाफी जन आंदोलन के लिए जागरूकता पहुंचाई गईl                                                 इसमें भाग लेने के लिए सभी को जागरूक किया जा रहा है।समिति के सदस्‍य पवन यादव का कहना है कि न ही प्रशसन ने और न ही बालको प्रबंधन ने कोई सुधा ली है। उनके साथ बड़ी संख्या में नागरिक एव व्यापारी होंगे। परसाभांठा विकास समिति के सदस्य हजारों की सांख्य में पहुंचेंगे l

आरोप है कि सड़क पर भारी वाहनों से जाम की स्थिति निर्मित हो रही है, जिसके कारण आम जनमानस, स्कूली बच्चे एवं स्थानीय व्यापारी प्रभावित एवं बस्तीवासी समस्या से ग्रसित हैं।

आगे बता दें की समस्याओं को लेकर परसाभाठा विकास समिति द्वारा प्रभावित लोगो के साथ मिलकर 18 जनवरी 2023 को जन आंदोलन किया गया था। आंदोलन समाप्त कराने के लिए बालको प्रबंधन जिला प्रशासन एवं परसाभाठा विकास समिति के साथ त्रिपक्षीय वार्ता हुई, जिसमें कहा गया कि वैकल्पिक मार्ग का कार्य तीन माह के अंदर सर्वेक्षण कर एक वर्ष के भीतर कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। आश्वासन देने के बाद तकरीबन 8 माह का समय बीत चुका l लेकिन आज पर्यंत तक कार्य नहीं किया गया। बालको प्रबंधन को 10 दिवस का समय दिया गया था, परंतु  नहीं होने पर परसाभांठा चौक में 31 अगस्त 2023 को आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी l, जिसमें परसाभाटा व्यापारियों द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है बालको प्रबंधक हमारी बात नहीं सुन रहा है झूठे वादे किए जा रहे हैं l समिति के सदस्य पवन यादव ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें साथ ही उन्हें कहा है कि इसमे क्षेत्रवासी नहीं बल्की समस्त जिम्मेदारी बालको प्रबंधन की होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button