CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEENTERTAINMENTHOROSCOPEKORBANATIONAL

कलेेक्टर ने किया ई-लाइब्रेरी और खेल अकादमी का निरीक्षण

कोरबा 14 जुलाई 2023/कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज डिंगापुर स्थित ई-लाइब्रेरी भवन और खेल अकादमी परिसर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए अध्ययन का माहौल और सुविधाएं उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। कलेक्टर ने ई-लाइब्रेरी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने और विद्यार्थियों के अध्ययन हेतु ई-लाइब्रेरी का संचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने यहां रीडिंग रूम, पुस्तकालय कक्ष, सभा कक्ष, श्रव्य दृश्य कक्ष, समूह चर्चा कक्ष आदि का निरीक्षण करते हुए यहां अध्ययन हेतु सुविधाजनक वातावरण विकसित करने के निर्देश देते हुए ई-लाइब्रेरी में पुस्तकों के रख-रखाव और अध्ययन कक्ष को अलग-अलग रखने और साफ-सफाई तथा पेयजल व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम परिसर में संचालित भारतीय खेल अकादमी (साई) अंतर्गत संचालित हॉस्टल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के आवासीय परिसर में उपलब्ध सुविधाओं, जिम, बैडमिंटन कोर्ट, शौचालयों आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने वार्डन और कोच हेतु उपलब्ध सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से यहां सीसीटीवी का निरंतर संचालन करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि जिले के विद्यार्थियों को ई-लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध होंगी। यहां प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण किताबें, अखबार उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा ई-लाइब्रेरी के माध्यम से विद्यार्थी आवश्यकतानुसार जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ई-लाइब्रेरी में अध्ययन हेतु आने वाले विद्यार्थियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा। इसी तरह खेल अकादमी परिसर के माध्यम से जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए उन्हें खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने प्रोत्साहित किया जाएगा। इस दौरान कलेक्टर ने निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय और अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button