CHHATTISGARH PARIKRAMA

कोरबा में स्वयंसेवकों द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान एक महत्वपूर्ण पहल

कोरबा 25 जनवरी 2024/ कोरबा ज़िले में स्थानीय स्वयंसेवकों ने 15 जनवरी 2024 से 14 फरवरी 2024 तक आयोजित किए गए सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान एक महत्वपूर्ण पहल की। इस अभियान के उपलक्ष्य में स्वयंसेवकों ने यातायात नियमों के प्रचार-प्रसार के लिए रैली और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने यूनिसेफ और वी द पीपल फाउंडेशन के साथ मिलकर भाग लिया।

कोरबा के ज़िला प्रशासन, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर और रॉबिंसन (मुख्य पुलिस अधीक्षक) दर्री के आदेशानुसार इस कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने पहिले जागरूकता रैली निकाली और पोस्टर, मेगाफ़ोन का उपयोग कर के नारे लगाये, यातायात नियमों का प्रचार वाहन और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया। यह पहल हमारे समाज में यातायात नियमों के बारे में व्यवहारिक परिवर्तन की दिशा में एक महत्वपूर्ण साबित हुई।

इस कार्यक्रम में भारत स्काऊट्स एंड गाइड , एनसीसी के सभी स्वयंसेवकों ने और पुलिस विभाग ने भी भाग लिया। इस रैली में 400 से भी अधिक लोगों से सहभाग लिया। कार्यक्रम के दौरान भारत स्काउट एंड गाइड्स के दिगंबर कौशिक, उत्तरा मणिपुरी (डीओसी), अनंत राम पैकर, साहू जी, उप निरीक्षक यातायात पुलिस मनोज राठौड़, मोहम्मद जुनून आलम, आकाश चतुर्वेदी (गांधी फेलो) सहित सभी ने मिलकर सहयोग प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के जिला मुख्य आयुक्त मोहम्मद सादिक़ शेख़, रॉबिंसन (मुख्य पुलिस अधीक्षक) दर्री और यूनिसेफ़ के तरफ से जिला सलाहकार प्रथमेश मानेकर ने आवश्यक रूपरेखा तैयार कर सहयोग प्रदान किया। साथ ही, जागरूकता कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ वी द पिपल (CGWTP) फाउन्डेशन ने भी सहयोग प्रदान किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भारत स्काऊट एंड गाइड्स, एनसीसी स्वयंसेवकों और कोरबा पुलिस विभाग का अभूतपूर्व योगदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button