CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

चर्च ऑफ गॉड के स्वयंसेवक गाडाघाट में वनभूमि पर 800 पेड़ लगाए

अंबिकापुर। चर्च ऑफ गॉड वर्ल्ड मिशन सोसाइटी के युवा सदस्य दुनिया भर में मदर्स फॉरेस्ट की कल्पना को साकार करते हुए जलवायु परिवर्तन के लिए काम करते आ रहे हैं। इसी क्रम में युवा, व्यस्कों की टीम ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर गाड़ाघाट में 800 पेड़ लगाए।
चर्च ऑफ गॉड वर्ल्ड मिशन सोसाइटी के प्रधान पादरी किम जू चिअल के बाद चर्च ऑफ गॉड के स्वयंसेवक, आओ हम एक परिवार के रूप में दुनिया को शुरू से अंत तक बचाएं का संदेश देते पर्यावरण सुरक्षा के लिए यह बीड़ा उठाए हंै। 30 जुलाई की सुबह लगभग 100 सदस्यों, सहयोगियों सहित अन्य ने गाडाघाट में पेड़ लगाकर अपने उद्देश्य को पूरा किया। सरगुजा वनमंडल द्वारा प्रबंधित भूमि पर 800 पेड़ लगाए गए। उन्होंने नियमित अंतराल पर जमीन खोदने के साथ पौधे लगाने के लिए दो-तीन के समूह में काम किया। सदस्यों ने एक मन से समुदाय में वन बनाकर स्थानीय निवासियों को स्वच्छ हवा प्रदान करने की कोशिश की है। कार्यक्रम में उपस्थित महासचिव प्रदेश कांग्रेस छत्तीसगढ़ द्वितेंद्र मिश्र ने कहा, चर्च ऑफ गॉड वर्ल्ड मिशन सोसाइटी व उनकी अनुसांगिक संस्था पूरे मानव समाज को एक समान मानती है। उनके द्वारा आज सरगुजा वनमंडल अंतर्गत अंबिकापुर के गाड़ाघाट में वृक्षारोपण किया, जो अत्यंत सराहनीय है। इस पृथ्वी को बचाने के लिए मजबूत और बड़ी पहल है। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा वनमंडल व निगम के महापौर डॉ. अजय तिर्की के सहयोग से इस संस्था ने अद्वितीय कार्य किया, जो सराहना योग्य है। युवाओं का एकमात्र पृथ्वी प्रेम गतिविधि नहीं है, कामकाजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करके वे स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान देते हैं। समाज के हर कोने पर इनकी नजर रहती है। उन्होंने प्लास्टिक कचरे को कम करने के लिए नो मोर गपागप गतिविधि को अंजाम देने के लिए शिलांग सिसरिया हिल्स सेंट्रल लाइब्रेरी, कोलकाता सियालदेह स्टेशन, तेलीबांधा मरीन ड्राइव, पुणे औंध और पिंपरी चिंचीवाड डीलक्स रोड का दौरा किया। उन्होंने शिलांग अपलैंड रोड, सालुंके बिहार रोड और तुकाराम मुचुल्का जैसे उच्च अस्थायी आबादी वाले क्षेत्रों में सड़कों और पार्कों को साफ करने के लिए ओ ग्रीन अर्थ जैसी गतिविधियां आयोजित की।
छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित
सक्रिय स्वयंसेवी गतिविधियों के कारण संगठन को अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्वर्ण पदक से सम्मानित किया व अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण पुरस्कार ग्रीन एप्पल अवार्ड, ग्रीन वर्ल्ड अवार्ड भी जीता। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, महाराष्ट्र के राज्य मंत्री सहित अन्य ने भी इन्हें सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button