CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

डेंगू प्रकोप: प्रशासन व नगर निगम चला रहा अभियान, एसईसीएल और सीएसईबी को एंटी लार्वा छिड़काव का नहीं ध्यान

नगर निगम द्वारा पिछले 6 महीने से एन्टी लार्वा का छिड़काव शुरू कर दिया गया

कोरबा ll शहर को स्वच्छ रखने के लिए प्रशासन व नगर निगम द्वारा तरह तरह से अभियान चलाया जा रहा है,डेंगू का प्रकोप को देखते ही एंटी लार्वा का छिड़काव के निर्देश दे दिए गए लेकिन इसके बावजूद शहर में एसईसीएल और सीएसईबी के कॉलोनी में एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं हो रहा हैl साफ सफाई के नाम पर सिर्फ कचरा कलेक्शन किया जाता है।

                                     नगर निगम क्षेत्र में एंटी लार्वा छिड़काव करते कर्मी

मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। डेंगू के केस भी मिलने लगे हैं। बीमारी का फैलाव न हो इसके लिए नगर निगम द्वारा पिछले 6 महीने से एन्टी लार्वा का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। सभी वार्डों के लिए संसाधन के साथ अलग-अलग कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। ताकि कोई भी मुहल्ला का नाली-गली दवा छिड़काव से नही छूटे। फ़िर भी छत्तीसगढ़ परिक्रमा न्यूज़ नेटवर्क की टीम ने हकीकत जानने की कोशिश तब ख़ुलासा हुआ की एसईसीएल और सीएसईबी कॉलोनियों में एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं हो रहाl

नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी संजय तिवारी से जब हमने बात की और एसईसीएल और सीएसईबी कॉलोनियों में एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं हो रहा बताया तब तत्काल संज्ञान में लेते हुए आज ही पत्र जारी करने की बात कही lसाथ ही नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी वार्डों के लिए रोस्टर तैयार कर लिया गया है। रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन दवा का छिड़काव किया जाना है।

एसईसीएल सेंट्रल वर्कशॉप कॉलोनी में नालियां बज बजा रही है

वही आपको बता दें कि ऐसा एसईसीएल और सीएसईबी कॉलोनियों में पसरी गंदगी है, नालियां बज बजा रही है ,आधा दर्जन सफाई कर्मचारी मौज कर रहे हैl ठेकेदार आधे से भी कम कर्मचारियों से काम ले रहे हैंl कॉलोनियों  में नियमित साफ-सफाई न किए जाने के कारण मच्छरों की भरमार है अभी तक कॉलोनियों में फागिंग भी नहीं कराई गई जिससे संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है जिम्मेदार कौन है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button