CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONAL

दीपका के सागर चौधरी का अग्रणी शिक्षा संस्थान आई आई टी जोधपुर में हुआ चयन

दीपका विस्तार परियोजना में पदस्थ फोरमैन इंचार्ज गौरी शंकर के होनहार व प्रतिभाशाली सुपुत्र सागर रत्न चौधरी का सामान्य वर्ग से देश के नामांकित एवं अग्रणी शिक्षा संस्थान आई आई टी जोधपुर में चयन हुआ है ।

सागर को आई आई टी में कंप्यूटर साइंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) ब्रांच मिला है। जहां पूरे देश में उसने 3000 रैंक लाकर एवम JEE Mains में उसने 99.81 प्रतिशत तथा 12वीं में 93.6 % अंको के साथ शानदार सफलता अर्जित कर अपनी प्रतिभा साबित किया है।

सागर शुरू से ही होनहार एवं मेधावी छात्र रहे हैं उनकी शुरुआती पढ़ाई NTPC DPS KORBA में आठवीं तक उसके बाद कोटा राजस्थान से कक्षा 9वीं से 12 वीं तक DAV Public school में अध्ययन किया एवम ALLEN से Coaching प्राप्त कर पहली बार में JEE Advance में अच्छे नंबर लाकर प्रतिभाशाली छात्र सागर रत्न चौधरी ने पूरे परिवार समेत कोरबा को गौरवान्वित किया है ।
अब आगे 31जुलाई को आई आई टी जोधपुर में नामांकन होना है, जंहा 3 अगस्त से प्रथम सेमेस्टर की क्लास भी प्रारंभ हो जाएगी ।
प्रतिभाशाली छात्र सागर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता समेत गुरुजनों को दिया है।

पिता ने कहा अथक मेहनत और समपर्ण का मिला बेहतर परिणाम-

छात्र सागर के पिता गौरी शंकर ने बताया कि अथक मेहनत और प्रयास से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है जिसे सागर ने अपने गुरुजनों के मार्गदर्शन व आशीर्वाद से कर दिखाया । गौरीशंकर ने आगे कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना बहुत जरूरी है जिसके छात्र के अभिभावकों को सही समय मे मॉनिटरिंग की सतत आवश्यकता होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button