CHHATTISGARH PARIKRAMA

नई किरण वार्षिक उत्सव 2024 शासकीय नवीन महाविद्यालय बांकी मोंगरा में

बांकी मोंगरा (निशांत झा) :- शासकीय नवीन महाविद्यालय बांकी मोंगरा में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया । महाविद्यालय की स्थापना तीन वर्ष पूर्व हुई थी। यह महाविद्यालय का प्रथम वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा था । जिससे छात्र छात्राए काफी उत्साहित है । इस आयोजन में शिक्षा, भारत की संस्कृतिक कला की झांकी देखने को मिली, धार्मिक आस्था को दर्शाया गया ।

इस वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री वेद सिंह मरकाम (सहायक संचालक छ.ग शासन ) वित्त विभाग मंत्रालय रायपुर, विशिष्ट अतिथि विजय बहादुर जगत अध्यक्ष भाजपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ जिला कोरबा, श्री ज्योति नंद दुबे पूर्व अध्यक्ष छ.ग राज्य खाद्य आयोग उपस्थित हुए ।

*श्री वेद सिंह मरकाम* ने कहा की महाविद्यालय के स्थापना के पश्चात् से यह पहली बार वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन है यह बहुत सुन्दर प्रस्तुति देख मनमोहक लगा मेरी सुभकामनाए इस महाविद्यालय को है । यह महाविद्यालय मूल व्यवस्था कमी से जूझ रहा है । शासन के द्वारा जल्द से जल्द विकास होगा । हम हर जगह आपके उज्वल भविष्य के लिए सहयोग करेंगे।

*श्री ज्योति नंद दुबे* ने कहा की शिक्षा से बड़ा विकास का कोई अस्त्र नहीं हर मनुष्य शिक्षित होना चाहिए । बांकी मोंगरा क्षेत्र के बच्चों जो बाहर जाकर पढ़ाई नहीं कर सकते है एवं निर्धन बच्चे शिक्षा प्राप्त करने में असमर्थ हो जाते है उनके लिए बड़ा महत्त्व है। बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति देख दिल खुश हो गया । इस महाविद्यालय में जो कमिया है उनकी जानकारी प्रदान करें। विधायक जी और हम मिलकर शिक्षा मंत्री से मिलकर भवन एवं भूखंड पर चर्चा कर शासन के द्वारा उन पर कार्य कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा ।

*समस्याओ से घिरा है महाविद्यालय*

जब से इस महाविद्यालय की स्थापना हुई है भूखंड एवं भवन के लिए तरस रहा है। खेल मैदान, लिब्रेरी, बैठेने के लिए उचित व्यवस्था समय के हिसाब से पाली का सही निधारण नहीं हो पाता है आज शासन परिवर्तन के पश्चात् क्षेत्र के लोगो एवं महाविद्यालय परिवार की आशा बढ़ी है वर्तमान विधायक जी एवं शासन से कब तक छात्र छात्राओं को एक बेहतर सर्व सुविधा उक्त महाविद्यालय का स्वरूप मिल पाएगा ।

इस आयोजन में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि सुजीत सिंह, प्रेस विनोद साहू, निशांत झा, साबिर अंसारी, अनुज पाठक, मनहरण साहू, विकास सोनी, प्रणय मिश्रा, महाविद्यालय परिवार, अभिभावक गण भारी संख्या में कार्यक्रम का लुप्त उठाये ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button