CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, गोलीबारी में पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया

सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र अंतर्गत ताड़मेटला और दूलेड के जंगलों में मंगलवार की सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। इस गोलीबारी में पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया, जिनके ऊपर एक- एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इस नक्सली हमले में पुलिस बल के सुरक्षित होने की बात कही जा रही है।

पुलिस ने बताया कि जगरगुंडा एरिया कमेटी के 10 से 12 नक्सलियों के जंगल में बैठक लिए जाने की मिली थी। इसके बाद डीआरजी, जिला बल एवं सीआरपीएफ 223 का संयुक्त बल नक्सलियों के इलाके में जा पहुंचा। मंगलवार की सुबह पुलिस पर ताड़मेटला-दूलेड के जंगलों के बीच घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग के बाद नक्सलियों के ऊपर पुलिस भारी पड़ने लगी, जिसके बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस टीम द्वारा इलाके में सर्चिंग करने पर दो पुरुष नक्सलियों का शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान प्राथमिक तौर पर जगरगुंडा एरिया कमेटी के अंतर्गत नक्सली मिलिशिया कैडर सोढ़ी देवा निवासी ताड़मेटला और रवा देवा निवासी ताड़मेटला के रूप में हुई है। दोनों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित था।

इन दोनो पर चिंतागुफा थाना क्षेत्र में हुई उप सरपंच ताड़मेटला पंचायत माड़वी गंगा की हत्या और कोरसा कोसा की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या जैसे अपराध में संलिप्तता थी। पुलिस को घटनास्थल से एक 12 बोर डबल बैरल राइफल और एक पिस्टल बरामद हुई है। इलाके की सर्चिंग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button