CHHATTISGARH PARIKRAMA

नवनिर्मित श्रीराम दरबार मंदिर में पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की पूजा अर्चना

कोरबा:- आस्था की पावन नगरी अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कोरबा भी भक्ति रस से सराबोर हुए राममय हो गया है। कोरबा के सभी मंदिरों की साफ-सफाई कराते हुए आर्कषक रूप से लाइटिंग एवं विभिन्न रंगो के कपड़ो से सजाया गया है और अभूतपूर्व उल्लास व उमंग की लहर देखने को मिली।

कोरबा के डी डी एम स्कूल के सामने नवनिर्मित श्रीराम दरबार मंदिर में भी दिनांक 21 जनवरी से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। आज सुबह पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सपत्निक विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना कर भोग प्रसाद का वितरण किया तत्पश्चात सांसद ज्योत्सना महंत, महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, उषा तिवारी, सपना चौहान, श्रीकांत बुधिया, जे पी अग्रवाल, रूपा मिश्रा, संतोष राठौर ने भी पूजा अर्चना कर मंदिर परिसर में नारियल का पेड़ लगाया गया।

इस मौके पर ज्योत्सना महंत ने बताया कि श्रीराम जी ने अपनेे 14 साल की वनवास यात्रा के दौरान लगभग 10 साल छत्तीसगढ़ की धरती के विभिन्न स्थलों पर विश्राम किया था । छत्तीसगढ़ के चंद्रखुरी में भगवान राम को गोद में लिए हुए माता कौशिल्या की मंदिर स्थापित है जो पूरे देश भर मे माता कौशिल्या की इकलौता मंदिर है।

पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भगवान राम को सुख के धाम और तीनों लोकों को शांति व ज्ञान देने वाला बताते हुए इस ऐतिहासिक अवसर पर कहा कि हम सबके लिए यह सौभाग्य रहा कि हम जहाँ भी रहे अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों के माध्यम से हम सब अयोध्या के श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जूड़े रहे। उन्होंने क्षेत्र व प्रदेश के लिए सुख-शांति समृद्धि व वैभव के लिए कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button