CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

पत्रकारवार्ता ले सरकार को घेरा भाजपा नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय ने, कहा बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं से छलावा

अम्बिकापुर/पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पांडेय ने संकल्प भवन भाजपा कार्यालय सरगुजा में पत्रकार वार्ता कर प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने सीएम बघेल के युवाओं से भेंट मुलाकात कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए कहा कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के नाम पर कांग्रेस सरकार ने केवल ठगा है। सरगुजा में लगभग 60 हजार युवा बेरोजगार पंजीकृत हैं, लेकिन बेरोजगारी भत्ता केवल 3500 युवाओं को मिल रहा है, बाकी को क्यों नहीं दिया जा रहा, इसकी कोई जानकारी सत्ता में बैठे लोगों के पास नहीं है साथ ही जिन 3500 युवाओं को मिल रहा है, उन्हें भी केवल अप्रैल 2023 से दिया जा रहा है बाकी 4 साल का क्यों नहीं दे रही सरकार, इसका जवाब नहीं, यह पूरी सरकार झूठ का पुलिंदा है, युवाओं को सरकार से सवाल करना चाहिए।

उन्होंने भेंट मुलाकात पर बोलते हुए कहा कि युवा तो सरकार से ठगे-ठगाए बैठे हैं, सरकार के घोषणानुरूप 15,000 करोड़ का बजट बेरोजगारी भत्ता के लिए होना था। जबकि वास्तविक रजिस्ट्रर्ड की बात करेंगे तो लगभग 27-28 हजार करोड़ होना था। जबकि मूल बज़ट एवं सप्लीमेंट्री बजट मिला कर कुल 300 करोड़ का प्रावधान है। वह भी अप्रैल 2023 से देंगे, उसके आगे के 4 साल का बेरोजगारी भत्ता भी सरकार खा गई।

वहीं बिजली के दर पर सरकार को घेरते हुए प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि सरकार ने बिजली बिल हाफ करने का वायदा किया था, जबकि यहां अप्रैल में 5%, मई में 10% और जून में 15 प्रतिशत से अधिक बिजली के दर में इजाफा किया गया है। बिजली बिल हाफ के नाम पर यह सरकार जनता से झूठ बोल रही है। अप्रैल के बाद हर महीने बिजली के बिल में इजाफा हो रहा है। मई, जून, जुलाई हर महीने बिजली बिल बढ़ कर आ रहा है। यह सरकार झूठ बोलने के अलावे और कुछ नहीं कर रही है।

वहीं प्रेमप्रकाश पांडेय ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीबीआई ने 2019 से अब तक 28 बार राज्य सरकार को पत्र लिख कर विभिन्न मामलों में जांच की अनुमति मांगी है, सरकार ने एक भी मामले में जांच का निर्देश नहीं दिया। समझ सकते हैं कि किस तरह से भ्रष्टाचारियों को बचाने सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार के कथनी और करनी में कितना अंतर है, इससे स्पष्ट है कि कई अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामले में जमानत नहीं मिल पा रही है।

वहीं भाजपा के घोषणा पत्र पर पत्रकारों के सवाल पर कहा कि यह पूरी तरह जन आकांक्षाओं के अनुरूप घोषणा पत्र रहेगा। केंद्र में बैठी हमारी सरकार ने लगातार धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि करते हुए किसानों की आय को बढ़ाने का कार्य किया है, साथ हम प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी को धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इस वर्ष 1 करोड़ 30 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने की घोषणा की है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार किसानों के लिए प्रतिबद्ध है और लगातार समर्थन मूल्य बढ़ा कर किसानों के हित में फैसला ले रही है। साथ ही भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पांडेय ने विभिन्न मुद्दे पर सरकार को घेरा है तथा कहा कि यह पूरी सरकार झूठ के पुलिंदे पर टिकी हुई है, जिसे जनता आगामी चुनाव में उखाड़ फेंकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button