CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

फेल होने पर हार मानने वालों के लिए छत्तीसगढ़ PSC टॉपर ने दी ये सलाह, बताया- मैं भी UPSC…

छत्तीसगढ़ की पीएससी परीक्षा में रायगढ़ की सारिका मित्तल ने पहला स्थान हासिल किया है. अपने आप को सबसे पहले मुकाम पर पहुंच जाने की खुशी सारिका के चेहरे पर देखते ही बनती है. रायगढ़ की होनहार बेटी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच अबरार अहमद के बाद माता-पिता और दोस्तों को दिया है.

छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा के परिणाम आने के बाद टॉपर सारिका ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सफलता के पीछे सच्ची लगन और परीक्षा पर पूरा फोकस जरूरी है. आज के दौर मे असफलता से निराश छात्रों के लिए भी टिप्स देते हुए कहती हैं कि निराशा हाथ लगने से हार नही माननी चाहिए बल्कि अपनी कोशिश करते रहना चाहिए.

एक सवाल के जवाब में सारिका ने कहा कि बचपन से ही उन्होंने अच्छी शिक्षा के लिए मेहनत जारी रखी थी और आगे भी ये कोशिश जारी रहेगी. वो कहती हैं कि आज की प्रति‍स्पर्धा में सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा कड़ी मेहनत करनी चाहिए. उन्होंने यह भीबताया कि वो भी एक बार यूपीएससी मेंस परीक्षा में फेल हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी अपना हौसला नहीं खोया. सारिका मित्तल बचपन से ही ऊंचे स्थान पर पहुंचने के लिए निरंतर प्रयास करते हुए यहां तक पहुंची हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button