CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने या किसी प्रकार की सुधार करवाने चारों विधानसभा क्षेत्र वासियों से आग्रह

कोरबा:- जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षद्वय सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल एवं श्रीमती सपना चौहान ने प्रेस नोट जारी कर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने या किसी प्रकार की सुधार करवाने के लिए कोरबा जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र वासियों से आग्रह किया है।
सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ऐसे व्यक्ति जिनका उम्र 18 वर्ष हो गया है और उनका नाम मतदाता सूची में नही है वे अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्र जाकर फार्म क्र. 06 भरकर उसी मतदान केन्द्र में बूथ लेवल अधिकारी के पास जमा कर दें। जिले के सभी 1080 पोलिंग बुथों में बुथवार अधिकारी 31 अगस्त 2023 तक उपलब्ध रहेंगे।
श्रीमती सपना चौहान ने बताया कि नया नाम जोड़वाने के लिए दो रंगीन पासपोर्ट साईज की फोटो एवं जिसमें जन्मतिथि अंकित हो जैसे आधारकार्ड या 10 वीं का मार्कसीट या जन्मप्रमाण पत्र की फोटो कापी के साथ घर के किसी सदस्य का वोटर कार्ड की फोटोकापी लगाना अनिवार्य है ताकि उसी बुथ नं पर आपका नाम जोडा जा सके। उन्होंने आगे बताया कि ऐसे मतदाता जिनका नाम पिछले विधानसभा या लोकसभा में रहा है वे भी अपने मतदान केन्द्र में जाकर अपना नाम देख लें, कही किसी प्रकार का कोई त्रुटि तो नही हैं।
सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने  बताया कि नगर पालिक निगम के पार्षद चुनाव के समय जो मतदाता सूची बनती है वह स्थानीय स्तर के चुनाव के लिए होता है। विधानसभा में विधायक चुनाव के लिए अलग सूची तैयार किया जाता है अतः ऐसे मतदाता जिसने पार्षद चुनाव में मतदान किया है और विधानसभा या लोकसभा के चुनाव में कभी मतदान नही किया ऐसे मतदाता अपना नाम 31 अगस्त 2023 तक अवश्य जोडवा लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button