CHHATTISGARH PARIKRAMA

युवा कांग्रेस ने किया भारत जोड़ो न्याय यात्रा के “रोजगार दो, न्याय दो” पोस्टर का विमोचन

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने ली प्रेस वार्ता, बोले: कोरबा से होकर गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कोरबा। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोरबा से होकर गुजरेगी। जो रूट चार्ट बनी है उसके अनुसार भारत जोड़ो न्याय यात्रा रायगढ़, सक्ती, चांपा होकर कोरबा से कटघोरा होते हुए उदयपुर की ओर जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा रोजगार के नाम पर बेरोजगारों के साथ छल करने के कारण प्रदेश में पिछले 10 साल के दौरान बेरोजगारी बढ़ी है। किसी भी सरकारी विभाग में भर्ती नहीं निकली है इसलिए बेरोजगारी के साथ ही महंगाई बढ़ी है। इसलिए युवा कांग्रेस द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ रोजगार दो, न्याय दो अभियान शुरू किया गया है। उक्त बात युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में कही। इस दौरान उनके साथ युवा कांग्रेसियों ने रोजगार दो, न्याय दो के पोस्टर का विमोचन भी किया।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने आगे कहा कि युवा कांग्रेस के सारे पदाधिकारी इस अभियान के तहत बेरोजगार युवाओं को जोड़ रहे हैं, ब्लाक लेवल पर लगातार युवा जुड़ रहे हैं और नए पदाधिकारी बन रहे हैं। केंद्र सरकार बस जुमलेबाजी करती है और पकौड़ा तलने को रोजगार बताती है, जबकि रोजगार के लिए शिक्षित युवा बेरोजगार होते जा रहे हैं, उनके हाथ से समय निकलता जा रहा है। वर्तमान में जो देश में चल रहा है उससे केंद्र सरकार धर्म के नाम पर महौल तो बना सकती है लेकिन रोजगार के लिए क्या किया जा रहा है सब देख रहे हैं। छत्तीसगढ़ में रायगढ़ और कोरबा औद्योगिक जिला है जहां के युवा धूल, राखड़ के साथ प्रदूषण खा रहे हैं, भारी वाहनों के दबाव से सड़क पर जान गवां रहे हैं लेकिन जब उनके रोजगार की बारी आती है तो खानापूर्ति की जाती है। इसलिए रोजगार दो, न्याय दो अभियान चलाया जा रहा है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले रोजगार दो, न्याय दो बड़ा मुद्दा साबित होगा और लोकसभा चुनाव में इसका फायदा भी कांग्रेस को मिलेगा। प्रेस वार्ता के दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष (शहर) राकेश पंकज, जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) विकास सिंह, जिला प्रभारी (शहर) आकाश मिश्र व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

*पुख्ता आंकड़े के साथ बताएंगे बेरोजगारी की स्थिति*

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि युवा कांग्रेस का रोजगार दो, न्याय दो अभियान में हम प्रदेश में 5 साल कांग्रेस सरकार के दौरान मिले रोजगार व 10 साल में केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए रोजगार का पुख्ता आंकड़ा सामने लाएंगे। किस विभाग में कितनी रिक्तियां है और कितने रोजगार दिए गए, प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति भी बताएंगे। इस बार प्रत्यक्ष रूप से जुड़ने के अलावा डिजिटल तरीके से भी युवाओं तक अभियान को पहुंचाते हुए तथ्य के साथ बेरोजगारी का हाल बताएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button