CHHATTISGARH PARIKRAMA

राष्ट्र सेवा को समर्पित जोबी कॉजेल ने शहीदों के परिवारों तक पहुंचाई सहयोग राशि

शहीद परिजनों की मदद में आर्थिक सहयोगी बने जोबी महाविद्यालय के विद्यार्थी

रायगढ़ः- जिले के सुदूर आदिवासी अंचल स्थित शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय के गुरुजन, कर्मचारी और शिष्यों सहित उनके परिवारों ने शहीदों और भूतपूर्व सैनिकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद पहुंचा कर गर्वपूर्ण समर्पण का साक्षी कदम उठाया। जो देश सेवा और भक्ति से ओप-प्रोत महाविद्यालय के संकल्प को वीर और वीरांगनांओं के शहीद होने के समय में दिखाए गए उत्साह को आत्मसात करता है।

इस ओर, सशस्त्र सेना झंडा दिवस टोकन-वाहन ध्वज राशि के माध्सम से कुल दो हजार सात सौ दस रूपए एकत्र कर गुरूवार को जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में जमा कराई गई। जिसका सदुपयोग विशेष तौर पर शहीदों के परिवारोंं को आर्थिक संबल प्रदाय करने सहित उनके पुनर्वास स्थापना के लिए किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस अभ्यास में यहां के गुरुजनों ने विद्यार्थियों को शौर्य और सेवा की भावना से संजीवनी दी। प्राचार्य रविन्द्र थवाईत ने भूतपूर्व सैनिकों के बलिदान के अनेक किस्से साझा किए और राष्ट्र सेवा के प्रति जागृत किया। महाविद्यालय ने शहीदों और उनके परिवारों के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी, सामाजिक न्याय और यथासम्भव आर्थिक मदद को परिणामित कर दर्शाया कि वे न केवल शिक्षा में उत्कृष्टता की दिशा में बढ़ रहे हैं, बल्कि समाज के लिए भी उपयुक्त नागरिक बनने की ओर भी अग्रसर हैं। साथ ही संयुक्त रूप से आई.क्यू.ए.सी., नैक, रेडक्रॉस और एन.एस.एस. कार्यक्रमों में उच्चतम मानकों के साथ, राष्ट्र सेवा में योगदान करते हुए यह भी स्पष्ट किया कि जोबी महाविद्यालय शिक्षा के साथ-साथ समाज के प्रति दायित्व निर्वहन में अग्रणी है। इस अनुकरणीय योगदान में अपनी क्षमताओं के अनुरूप सहायक प्राध्यापक सुरेन्द्र पाल दर्शन, वीपी पटेल, योगेन्द्र राठिया, डॉ. श्वेता कुम्भज, मुख्य लिपिक पीएल अनन्त, प्रयोगशाला तकनीशियन पीएस सिदार और एलआर लास्कर, अतिथि व्याख्याता रितेश राठौर, राहुल राठौर, राम नारायण जांगड़े व रेवती राठिया सहित कर्मचारी महेश सिंह सिदार, मोहन सारथी, रोशन राठिया व बड़ी संख्या में विद्यार्थियों का अमूल्य आर्थिक सहयोग रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button