CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिले विजय केशरवानी, यात्री ट्रेनों के रद्द करने पर की आपत्ति, जल्द बहाल करने रखी मांग

बिलासपुर। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी गुरुवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा से मिले और यात्री ट्रेनों के रद्द करने पर अपना विरोध जताया। उन्होंने बोर्ड के चेयरमैन से ट्रेनों को जल्द बहाल करने की मांग की।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को ज्ञापन सौंपते हुए केसरवानी ने कहा है कि पिछले तीन वर्षो से देश की रेल सुविधाएं पूरी तरह ठप्प हो चुकी है। यात्री ट्रेनों को बिना कारण बताये रद्द कर दिए जाने का फरमान जारी कर दिया जाता है। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली सैकड़ो यात्री ट्रेनों को अनेको बार महीनो तक के लिए रद्द किया गया है। महीनो पहले यात्रा की योजना बना कर रिजर्वेशन करवाने वाले यात्री रेल्वे की इस मनमानी से परेशान होते है। त्योहारों में, छुट्टियों में, शादी व्याह में आने जाने वालों को अपनी यात्रा निरस्त करना पड़ता है। रेल्वे द्वारा ट्रेनों को रद्द किये जाने का कारण ट्रैक मेंटेनेन्स बताया जाता है। जबकि उन्ही ट्रेको में यात्री ट्रेनों से 50 गुना अधिक क्षमता की मालवाहक ट्रेनों को चलाया जाता है। छत्तीसगढ़ से निकलने वाले कोयले का परिवहन कर दूसरे प्रदेश को भेजने के लिए भी छात्तीसगढ़ की यात्री सुविधाओं को बाधित किया गया।

रेल्वे द्वारा जिस प्रकार से यात्री ट्रेनों के संचालन मे लगातार कोताही बरती जा रही उससे स्पष्ट हो रहा की रेल्वे यात्री सुविधाओं की उपेक्षा और मालगाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकता दे रही है और यह जानबूझ कर किया जाने वाला षड़यंत्र है। ताकि जनमानस मे रेल अलोकप्रिय हो और मोदी सरकार रेलवे को निजी हाथो विशेषकर अडानी समूह को सौप सके। रेल देश के नागरिकों की सबसे सुलभ और लोकप्रिय सुविधा है। आजादी के पहले और बाद मे भी सभी सरकारों नें घाटा उठा कर भी जनहित मे रेल्वे का संचालन जारी रखा। रेल्वे को बेचने का कोई भी प्रयास देश की जनता के साथ धोखा है, कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी। कांग्रेस पार्टी मांग करती है की केंद्र सरकार यात्री ट्रेनों को नियमित चालन की व्यवस्था सुनिश्चित करे, साथ ही यात्री सुविधो विकलांग बुजुर्ग रिटायर्ड सैनिको छात्रों, बच्चो को पूर्व मे मिलने वाली रियायते बहाल की जाय तथा रेल्वे के निजीकरण के षड्यंत्र पर तत्काल बिराम लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button