CHHATTISGARH PARIKRAMA

लोकसभा चुनाव 2024:आज दोपहर 3 बजे निर्वाचन आयोग करेगी तारीखों का ऐलान , 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए भी तारीखों का ऐलान संभव ..

दिल्ली,लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान को लेकर राजनीतिक पार्टियों का इंतेजार ख़त्म हुआ। चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। इस के साथ ही कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी चुनाव आयोग कर सकता है। ये विधानसभा चुनाव ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में होंगे

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव सात से आठ चरणों में हो सकते हैं। जिसके परिणाम 27 मई तक घोषित हो सकते हैं। इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव 7 चरणों में संपन्न हुए थे। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल और आखिरी चरण के लिए 19 मई को वोटिंग हुई थी। नतीजे 23 मई को घोषित हुए थे।

लोकसभा और चार राज्यों में होने वाले तारीखों का ऐलान नवनियुक्त चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार करेंगे। दोपहर तीन बजे चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद देश में आज से ही आचार सहिंता लग जायेगा। बताना चाहेंगे कि इस बार करीब 97 करोड़ मतदाता लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button