CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMEKORBANATIONALSPORTS

शिव मंदिर में राजस्व मंत्री ने कराया प्रसाद वितरण धूमधाम से मनाया गया नागपंचमी का पर्व

कोरबा ll नाग पंचमी और सावन के सातवें सोमवार के अवसर पर प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं विधायक जयसिंह अग्रवाल के द्वारा पुराना बस स्टैंड एवं वार्ड क्र. 23 के कपिलेश्वर शिव मंदिर में रुद्राभिषेक कर प्रसाद का वितरण कराया गया सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया जिले भर में नागपंचमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। शिव के सबसे प्रिय नाग देवता के इस पर्व में घर घर महिलाओं ने विशेष पूजा अर्चना की। शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली तो वहीं नागदेव का जगह जगह पूजन किया गया। लोगों में कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए विभिन्न मंदिरों, नदी व जलाशयों के पास पूजा अर्चना कराई। मंदिरों के बाहर मेले सा माहौल रहा। सावन होने के चलते शिव मंदिरों के बाहर सपेरों की भीड़ भी दिखाई पड़ी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं ने नागदेव को दूध पिलाया और दान दक्षिणा दी। भोले के भक्तों ने जहां मंदिर में दर्शन किए, वहीं नाग के जोड़े के आगे भी श्रद्धा के साथ नतमस्तक हुए। जिन लोगों की जन्म कुंडली में कालसर्प दोष है उन्होंने दोष से निवारण के लिए खास पूजा की। शिवालय और नदियों के तट पर पूजन अर्चन कर इस दोष से मुक्ति का उपाय किया ।।

वहीं पर्व के अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने दो स्थानों पर रूद्राभिषेक कराया और डी. डी. एम. स्कूल रोड स्थित श्रीराम मंदिर, सर्वमंगला मंदिर दादरखुर्द, खरमोरा, काशीनगर, पथर्रीपारा, एम.पी. नगर, पोडिवहार रिस्दी रामपुर सिंचाई कालोनी, पीपरपारा कोहडिया, बरपारा कोहडिया , 15 ब्लॉक, पम्प हाउस, बुधवारी एवं सीएसईबी कॉलोनी आदि स्थानों पर स्थित शिव मंदिरों में प्रसाद वितरण कराया गया।

इस अवसर पर पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद, श्याम सुंदर सोनी, संतोष राठौर, विकास सिंह, कुसुम द्विवेदी, भुनेश्वर राज, अवधेश सिंह, शशी अग्रवाल, सुनीता तिग्गा, राकेश पंकज, रूपा मिश्रा, अशोक लोध, गिरधारी बरेठ, राजेश यादव, संजय पांडे, शंभू नाथ शर्मा, अरविंद शर्मा, मीराराय, सच्चिदानंद राय, सुनील शर्मा, ब्रजभूषण प्रसाद, धनंजय प्रसाद, संजय कटकवार सहित भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button