CHHATTISGARHCHHATTISGARH PARIKRAMACRIMENATIONALSPORTS

रायगढ़ की चरमराई विद्युत व्यवस्था,लोगों की नींद हराम

रायगढ़ ll रात में घंटों बिजली गुल रहने से इन दिनों कृष्णा डाइमंड हिल बड़े रामपुर रोड रायगढ़वासियों की नींद हराम हो गई है। इससे शहर की चरमराई विद्युत व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। लोगों की यह भी शिकायत है कि विद्युत विभाग में कर्मचारी फोन को इंगेज रखते हैं इसलिए कभी भी ऑफिस में फोन नही लगता। गाहे बगाहे फोन लग भी जाए तो बिजली विभाग के कर्मचारी संतोषजनक उत्तर देने की बजाय जल्द बिजली आएगी कहकर फोन काट देते हैं।

विभाग के लचर व्यवस्था से लोगों को सही तरीके से बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है। विभाग के इस अव्यवस्था से जहां आमजन परेशान है वहीं व्यवसायी भी नाराज है। बारिश का मौसम होने से यह परेशानी और भी ज्यादा भयावह होने लगी है। बारिश के मौसम में शहर के कई वार्डो में जहरीले जीव जंतुओं का खतरा बना रहता है जो की लाइट न होने से और गंभीर हो जाता है। बिजली को इस आंख मिचौली से रोजमर्रा की जिंदगी पटरी से उतरने लगी है। लेकिन लगता नहीं बिजली विभाग इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने को लेकर गंभीर है।

शहर की बिजली व्यवस्था लम्बे समय से काम चलाऊ हिसाब में चलती रही है। चाहे झूलते तारों की बात हो या जर्जर ट्रांसफार्मरों की इन विषयों पर कभी विभाग संजीदा नजर नहीं आता। सुधार के नाम पर काम चलाऊ मरम्मत की परंपरा के चलते अब लंबे समय तक लाइट का चले जाना बड़ी समस्या बनने लगी है। मुश्किल यह है कि कर्मचारी और अधिकारी बिजली की अव्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं हैं।

यह भी मांना जाता है कि रायगढ़ में जो ठेकेदार विद्युत रखरखाव में है उनका शहर में खासा दबदबा है जिसके करण अधिकारि कुछ नहीं बोल पातेl केवल अपने कमीशन से मतलब रखते हैं l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button